Sreesanth On Sanju Samson Says Says I Think It’s The Right Decision Not Picking For World Cup Team Because It’s Very Important For A Player To Understand Himself


Sreesanth On Sanju Samson: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए जब भारतीय टीम का एलान किया गया था तो सभी को उम्मीद थी कि संजू सैमसन को भी जगह मिलेगी. हालांकि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए भी सैमसन का चयन नहीं होने से उनके फैंस के बीच काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. इसी बीच केरल से ही आने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इस फैसले को पूरी तरह से सही बताते हुए संजू को ही अपने खेल में सुधार करने की सलाह दी है.

एस श्रीसंत ने स्पोर्ट्सकीड़ा का दिए बयान में संजू सैमसन को लेकर कहा कि उनके अनुसार संजू को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करने का फैसला चयनकर्ताओं का पूरी तरह से सही है. संजू की काबिलियत पर किसी को कोई शक नहीं है और उनकी तारीफ सुनील गावस्कर से लेकर रवि शास्त्री तक कर चुके हैं, लेकिन उन्हें अपने तरीके में बदलाव करना होगा. संजू को पिच के अनुसार खेलना चाहिए लेकिन वे यह बात नहीं सुनते हैं. संजू से मैं जब भी मिलता हूं तो सिर्फ यह एक बात कहता हूं.

श्रीसंत ने अपने बयान में आगे कहा कि मैंने हमेशा संजू से कहा कि आपको पिच के अनुसार खेलना चाहिए. हर गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेलने से बचना चाहिए आपको थोड़ा इंतजार भी करने की जरूरत है. आप एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और गेंद को मैदान के किसी भी कोने में मार सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको सही गेंद का इंतजार करना चाहिए.

संजू को अपने खेल में निरंतरता लानी होगी

संजू सैमसन को लेकर एस श्रीसंत ने आगे कहा कि जब भी उन्हें टीम में नहीं चुना जाता है उनके सभी फैंस सोशल मीडिया पर काफी शोर मचाते और संजू का समर्थन करते हैं, इसमें मेरा नाम भी शामिल है. हालांकि हर बार यह चीज सही नहीं है. संजू 10 साल से आईपीएल में खेल रहे हैं और अब तक सिर्फ 3 शतक लगाने में कामयाब हुए हैं जो उनकी काबिलियत को नहीं दर्शाता है. उन्हें टीम इंडिया से काफी मौके मिले लेकिन उनके खेल में निरंतरता की कमी देखने को मिली. मैं यही कहूंगा कि आप यदि इसपर काम नहीं करेंगे तो समय आपके लिए नहीं रुकेगा. क्योंकि काफी सारे अच्छे खिलाड़ी और आ रहे हैं, जिसमें एशियन गेम्स टीम में शामिल 2 विकेटकीपर भी शामिल हैं. किसी के लिए भी सहानुभूति हासिल करना बहुत आसान है, लेकिन सराहना पाना काफी मुश्किल.

 

यह भी पढ़ें…

Rohit Sharma: कोहली या गिल नहीं, ये बल्लेबाज़ है रोहित शर्मा का फेवरेट बैटिंग पार्टनर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *